2 Rupees Coins, Blog, Republic India Coins

जानिए कौन से 2 रुपये के सिक्के आपको बना सकता है मालामाल ! जरूर जाने


नमस्कार दोस्तों, आज हम सभी जानेगे कोनसे 2 रुपये के सिक्के आपको मालामाल बना सकते है और आप उन्हे कहा बेच सकते है!

आज तक आपने कई 2 रुपये के सिक्के देखे और खर्च किये होंगे लेकिन आज हम आपको 2 रुपये वाले सिक्के के बारे में बताने वाले है जो आपको मालामाल बना सकते है। जो दो रुपए का सिक्का हज़ारो रुपए में बिके थे उनमें खासियत थी कि ये सिक्के बहुत कम मात्रा मे बने थे! इन सिक्को की इसी खासियत की वजह से कई कलेक्टर इन सिक्को को कलेक्ट करना पसंद करते है

दोस्तो हर 2 रुपये वाला सिक्का कीमती नही होता है सबसे पहले आपको यह पता होना चाहिए कोनसा 2 रुपये वाला सिक्का कीमती होता है! कोनसे से दो रुपये के सिक्के हमें रातो रात मालामाल बना सकते है दोस्तो ये सब जाने गए हम इस आर्टिकल मे!

दोस्तों हो सकता है ये सिक्के आपके पास भी हो बस पहचान करनी की जरूरत है! हो सकता है कि आपका माता पिता ने संभाल का रखें हो या फिर दादा दादी के पास संभाल के रखें हो तो आप उन्हें ढूंढ़े और फिर अच्छे रेट पे एक्सहिबिशन मे बेच दे!

तो दोस्तो आपको हम आज यही बताए गए कोनसे 2 रुपये वाला सिक्का वैल्युएबल होते है

किनकी हमें कलेक्शन करनी चाहिए जो हमें काफी अच्छा प्रॉफिट करा सकते है अभी भी और फ्यूचर मै भी तो आइये जानते हैं

  • दोस्तो ये 2 रुपये का सिक्का है जो कि 1996 मे बना था

3rd Image Reference

इस सिक्का का मेटल कॉपर-निकल है इस सिक्का के पीछे से यह दिखाया जाता है कि सुभाष बोस का बस्ट 3/4 का सामना करना पड़ रहा है और ये सिक्के बहुत कम मात्रा मे बने है और इस वजा से कॉलेक्टिंग करने वाले शोकिन कलेक्टर्स इन सिक्के को कलेक्ट करना बहुत पसंद करते है मु मांगी कीमतों देते है क्योंकि शोक की कोई कीमत नही होतीं और यह सिक्का 3500 मे बिका था मुम्बई एक्सहिबिशन मे !

 दोस्तो अगर आपको ऐसा सिक्के मिल जाते है कही से वी जैसे किसी दुकान से जा फिर किसी दोस्त से तो उने कलेक्ट कर ले और कभी आपके शहर मे सिक्के और नोटों की एक्सहिबिशन लगे वहाँ बेच दे और अच्छे पैसे कमा ले !

यदि आपके पास भी 2 रुपये के सिक्के है तो हमें कमैंट्स में जरूर बताए। इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लोगों के साथ शेयर करे ताकि सभी लोगो को सिक्को के बारे में पता चले। हमें ज़रूर फॉलो करें हररोज़ ऐसी दिलचस्प आर्टिकल्स पढ़ने के लिए !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *